Site icon Govt Jobs, University & Board Exam Form Online | Time Table | Results | Admit Card

MAH MCA CET Result 2021 (Declared) Cut Off, Merit List – Download @ mahacet.org

MAH MCA CET 2021 का  रिजल्ट 1 Oct 2021 में घोषित हो गया । महाराष्ट्र एमसीए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट महाराष्ट्र सरकार राज्य कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल, Mumbai, Maharashtra द्वारा आयोजित किया जाता है। इस एग्जाम के माध्यम से first ईयर में admission पाने के इच्छुक उम्मीदवार और तीन साल के पूर्णकालिक MCA कार्यक्रमों में lateral entry । इस लेख में, Students अपने MAH MCA CET Result 2021 की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

एमएएच एमसीए सीईटी 2021 रिजल्ट

एमएएच एमसीए सीईटी रिजल्ट 2021 पीडीएफ प्रारूप में जारी किया जाएगा। Candidates को इसे online मोड के माध्यम से जांचना होगा। Result में उम्मीदवार द्वारा उनकी लिखित एग्जाम में प्राप्त अंक शामिल हैं। जो उम्मीदवार entrance  एग्जाम में शामिल होंगे, वे अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे। रिजल्ट में सभी विवरणों को ध्यान से सत्यापित करें और यदि कोई विसंगति या संदेह है तो आपको एग्जाम आयोजित करने वाले प्राधिकारी से संपर्क करना चाहिए।

एमएएच एमसीए सीईटी रिजल्ट 2021 Date

परीक्षा 15 सितंबर 2021 को आयोजित हो चुकी हैं। एमएएच एमसीए सीईटी 2021 रिजल्ट 1 Oct 2021 को जारी कर दिया। candidates केवल online मोड के माध्यम से result प्राप्त कर सकेंगे।

Candidates को यह निर्देश दिया जाता है कि वे रिजल्ट में उल्लिखित हर विवरण को सत्यापित करें। एमएएच एमसीए सीईटी Result / score care में candidates के marks, प्रतिशत, प्राप्त रैंक, जन्म तिथि, एग्जाम रोल नंबर आदि शामिल होंगे।

एमएएच एमसीए सीईटी 2021

एमएएच एमसीए सीईटी का आयोजन तकनीकी शिक्षा निदेशालय, Maharashtra द्वारा किया जाता है। यह एक state स्तरीय एग्जाम है जो MCA में तीन वर्षीय स्नातकोत्तर डिग्री के प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष में प्रवेश देने के लिए आयोजित की जाती है। प्रवेश एग्जाम अगस्त 2021 में आयोजित की जाएगी।

MAH MCA CET RESULT 2021 की जांच कैसे करें

Candidates नीचे दिए गए चरणों का पालन करके रिजल्ट की जांच कर सकते हैं:

एमएएच एमसीए सीईटी कट ऑफ 2021

उपस्थित candidates अंतिम परिणाम जारी करने के साथ MAH MCA CET cut-off  की जांच कर सकते हैं। कट-ऑफ कुछ मापदंडों पर निर्धारित की जाएगी जैसे कि एग्जाम में उपस्थित candidates की संख्या, योग्य उम्मीदवारों की संख्या और एग्जाम का कठिनाई स्तर। Merit List के आधार पर Candidates को counseling में शामिल होने के लिए shortlist किया जाएगा।

Exit mobile version