Site icon Govt Jobs, University & Board Exam Form Online | Time Table | Results | Admit Card

Patna University BCom 3rd Year Result 2022 | DDE PU B.Com. Part III / Final Year Results 2021

Important Notes

Toggle

Patna University BCom 3rd Year Result 2022 | पीयू बीकॉम पार्ट 3 रिजल्ट 2021

पटना यूनिवर्सिटी ने हाल ही में यूजी एग्जाम आयोजित की है। एग्जाम के बाद उपस्थित होने वाले उम्मीदवार पटना यूनिवर्सिटी बी.कॉम थर्ड ईयर के रिजल्ट 2022 की प्रतीक्षा कर रहे हैं। उम्मीदवार वेबसाइट पर उम्मीदवारों के रोल नंबर, उम्मीदवारों का नाम, लॉगिन उपयोगकर्ता नाम, पासवर्ड, एग्जाम नाम का उपयोग करके ऑनलाइन जांच कर सकते हैं। इस वेब पेज पर अपना कर्सर घुमाते रहें। एग्जाम पूरी होने के बाद पटना यूनिवर्सिटी रिजल्ट तैयार कर रहा है तो वह आधिकारिक वेबसाइट पर PU BCom Final Year Result 2021-22 जारी करेगा।

Patna University BCom 3rd Year Result 2021-22 College wise

patnauniversity.ac.in बी.कॉम थर्ड ईयर का रिजल्ट 2021-22 पटना यूनिवर्सिटी जल्द ही पटना यूनिवर्सिटी बी.कॉम थर्ड ईयर का एग्जाम रिजल्ट अपनी स्वप्रमाणित पोर्टल आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करने जा रहा है। पटना यूनिवर्सिटी पीयू एग्जाम रिजल्ट 2022 पीयू बीकॉम एग्जाम रिजल्ट पीडीएफ पटना यूनिवर्सिटी बीकॉम एग्जाम रिजल्ट पार्ट 3 की खबर पाने के लिए समाचार पत्र के साथ आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।

जैसा कि सभी जानते हैं कि पटना यूनिवर्सिटी ने हाल ही में स्नातक एग्जाम आयोजित की है। तो अब सभी पात्र छात्र बीकॉम पार्ट 3 रिजल्ट पटना यूनिवर्सिटी की प्रतीक्षा कर रहे हैं जिसके लिए छात्रों की सुविधा के लिए इस खंड में एग्जाम रिजल्ट का सीधा लिंक दिया गया है।

पटना यूनिवर्सिटी (पीयू) बीकॉम फाइनल ईयर का रिजल्ट कब आएगा?

उम्मीदवारों को इतना ही नहीं, आपको अन्य माध्यमों से भी BCom Results के बारे में सूचित किया गया है। उम्मीदवार या तो ऑनलाइन रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं या अपने संबंधित कॉलेजों से पटना यूनिवर्सिटी बी.कॉम फाइनल ईयर 2022 के रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। उम्मीदवार जो अगली कक्षाओं के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक प्रक्रिया के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं। इस पर सभी महत्वपूर्ण विवरणों के लिए हमसे संपर्क करें।

नेम ऑफ़ यूनिवर्सिटीपटना यूनिवर्सिटी, बिहार
एग्जाम टाइपबीकॉम ३र्ड इयर / सेमेस्टर
एनुअलBCom Part 3rd Year
सेमेस्टरB.Com. V/VI Semester
एग्जाम सेशन2021-22
आर्टिकल केटेगरीUniversity Results 2021-2022
ऑफिसियल साइटwww.ppu.ac.in
रिजल्ट लिंकpatnauniversity.ac.in Results

उम्मीदवार इस वेबसाइट की जाँच करते रहते हैं और Patna University BCom 3rd Year Result 2022 डाउनलोड करने के बाद Pdf उम्मीदवारों को महत्वपूर्ण विवरणों के लिए की गई प्रविष्टियों की जाँच करनी चाहिए। पटना यूनिवर्सिटी की सभी नवीनतम आधिकारिक खबरों के लिए यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट को स्क्रॉल करते रहें।

पटना यूनिवर्सिटी के बारे में

पटना यूनिवर्सिटी की स्थापना वर्ष 1917 में हुई थी और इसने 30 से अधिक वर्षों तक संबद्धता और जांच निकाय के रूप में कार्य किया। 2 जनवरी, 1952 को इसे मेट्रोपॉलिटन पटना पर क्षेत्रीय अधिकार क्षेत्र के साथ विशुद्ध रूप से शिक्षण-सह-आवासीय यूनिवर्सिटी में परिवर्तित कर दिया गया था। यह देश के सबसे पुराने विश्वविद्यालयों में से एक है। बिहार में यह पहला और उपमहाद्वीप में सातवां सबसे पुराना यूनिवर्सिटी है। यूनिवर्सिटी भवन गंगा नदी के तट पर और दूसरे परिसर यानी सैदपुर परिसर में स्थित हैं।

Patna University में चिकित्सा संकाय में पटना मेडिकल कॉलेज और पटना डेंटल कॉलेज के अलावा विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, मानविकी, शिक्षा, वाणिज्य, कानून और 10 घटक कॉलेजों के संकायों में 31 स्नातकोत्तर विपार्ट हैं, जिनका प्रबंधन और नियंत्रण राज्य के पास है। सरकार। यूनिवर्सिटी द्वारा बनाए गए 4 संस्थान हैं उदा। इंस्टीट्यूट ऑफ साइकोलॉजिकल रिसर्च एंड सर्विसेज, इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन, इंस्टीट्यूट ऑफ म्यूजिक, और इंस्टीट्यूट ऑफ लाइब्रेरी एंड इंफॉर्मेशन साइंस। कला और शिल्प कॉलेज पूरी तरह से ललित कला के पाठ्यक्रम के लिए समर्पित है और पेंटिंग, मूर्तिकला आदि में शिक्षण प्रदान कर रहा है। ललित कला का एक संकाय भी शुरू किया गया है और यह कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड क्राफ्ट्स के परिसर में स्थित है। दूरस्थ शिक्षा निदेशालय (डीडीई) एक अलग इकाई है जो बड़ी संख्या में ऐसे छात्रों की जरूरतों को पूरा करती है जो कॉलेजों में नियमित छात्रों के रूप में प्रवेश पाने में असमर्थ हैं या कुछ संस्थानों में सेवा में हैं। यूनिवर्सिटी ई-लर्निंग शुरू करने के लिए उत्सुक है।

www.patnauniversity.ac.in B.Com Part III Result 2022 Roll Number Wise & Name Wise

दोस्तों Patna University B.Com Exam Result 2022 Part 3 देखने के लिए उम्मीदवार के पास हॉल टिकट नंबर या जन्म तिथि होनी चाहिए, इसके बिना आप अपना एग्जाम रिजल्ट नहीं देख पाएंगे। यह यूनिवर्सिटी BA, B.com, B.Sc, MA, M.Com, M.Sc  आदि जैसे स्नातक और स्नातकोत्तर के विभिन्न पाठ्यक्रम प्रदान करता है।

Patna University BCom 1st Year Result 2022Patna University BCom 2nd Year Result 2022

यूनिवर्सिटी ने अप्रैल / मई में सफलतापूर्वक यूजी लिखित एग्जाम आयोजित की है और अब यह पटना यूनिवर्सिटी बी.कॉम थर्ड ईयर का रिजल्ट 2022 नाम वाइज जारी करेगा हम रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए एक सीधा लिंक प्रदान कर रहे हैं। इस एग्जाम में पार्ट लेने वाले उम्मीदवार यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपना रिजल्ट देख सकते हैं। अभी जाकर अपना रिजल्ट देखें।

पटना यूनिवर्सिटी बी कॉम थर्ड ईयर के रिजल्ट 2022 की जांच कैसे करें?

हमारे रिजल्ट चेक करने के लिए कुछ अपडेट हैं, जो रिजल्ट अपडेट करते हैं, वो रिजल्ट चेक किया जाता है, जो आपके लिए अपडेट किया जाता है।

·        सबसे पहले साइट पर जाएं।

·        “एग्जाम” लिंक पर क्लिक करें।

·        “Patna University Results” चुनें।

·        पाठ्यक्रम और अपने/वर्ष का चयन करें।

·        पीयू बीकॉम रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर और नाम जैसी जानकारी दर्ज करें।

·        अब डाउनलोड स्टूडेंट पटना ऑड सेम रिजल्ट(Patna Odd Sem Result), पीयू एग्जाम रिजल्ट (PU exam result) पर क्लिक करें।

·        अब आपका PU BCom Final year result (पीयू बीकॉम फाइनल ईयर का रिजल्ट) प्रदर्शित होगा।

·        पटना यूनिवर्सिटी बीकॉम पार्ट 3 रिजल्ट 2022 पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए सेटिंग्स पर क्लिक करें।

·        छात्र अपने पीसी/मोबाइल पर पीडीएफ फाइलों से डाउनलोड कर सकते हैं।

·        रिजल्ट चेक करने के लिए पीडीएफ फाइल।

·        भविष्य के संदर्भ के लिए रिजल्ट का प्रिंट आउट ले लें 

बीकॉम लास्ट ईयर के रिजल्ट पटना यूनिवर्सिटी पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

प्रश्न:-1. मुझे पीयू बीकॉम पार्ट 3 रिजल्ट पीडीएफ 2022 डाउनलोड करने के लिए कहा जाना चाहिए?

उत्तर:- मुझे पीयू बीकॉम पार्ट 3 रिजल्ट पीडीफ़ 2022 डाउनलोड करने के लिए ऊपर जारी आधिकारिक वेबसाइट की मदद लेनी होगी।

प्रश्न:-2. मैं पटना यूनिवर्सिटी बीकॉम थर्ड ईयर एग्जाम रिजल्ट एनसी 2021-22 की जांच कैसे कर सकता हूं?

उत्तर:- उपरोक्त लिंक से।

प्रश्न:-3. यूनिवर्सिटी का वैध यूनिवर्सिटी पोर्टल क्या है ?

उत्तर:- www.ppu.ac.in

प्रश्न:-4. क्या यह पीयू बीकॉम पार्ट 3 रिजल्ट 2022 से निर्धारित किया जा सकता है कि मैं आगे की कक्षा के लिए योग्य हूं या नहीं?

उत्तर:- हाँ

प्रश्न:5. पटना यूनिवर्सिटी बीकॉम नॉन कॉलेज और रेगुलर एग्जाम स्कोर कार्ड 2022 कब जारी किया जाएगा?

उत्तर:- यह एग्जाम पूरी होने के तीन या चार सप्ताह बाद जारी किया जाता है।

प्रश्न:-6. एग्जाम रिजल्ट यूनी का वैध पोर्टल क्या है। ?

उत्तर:- www.patnauniversity.ac.in

पटना यूनिवर्सिटी B.Com Part III Year के इम्पोर्टेन्ट लिंक

Patna University BCom 3rd Year Time Table 2023 Coming Soon
PU B.Com 3 Year Admit Card 2022-23 Coming Soon
DDE PU B Com Part III Admission Form 2022-23 Check now
Patna University BCom Final Year Ka Syllabus 2022-2023 Download here
हमारी साइट Timetableresults.com

अंत में, हम आशा करते हैं कि आपको Patna University BCom 3rd Year Result 2022 के बारे में पेज पसंद आया होगा। इसके अतिरिक्त, www.TimeTableResults.com वेबसाइट का अनुसरण करके रिजल्ट की खबर प्राप्त करें।

Exit mobile version